बस्तर- आईजी ने महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं को दी गाली

 बेला भाटिया के घर पर सोमवार को क़रीब 30 अज्ञात लोगों ने हमला कर उन्हें बस्तर छोड़ देने की धमकी दी थी. इसके बाद बेला भाटिया की मदद की अपील में देश के विभिन्न भागों से सामाजिक कार्यकर्त्ताओं ने छत्तीसगढ़ में बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एसआरपी कल्लूरी को मदद की अपील के संदेश भेजे थे. इसके जवाब में आईजी एसआरपी कल्लूरी ने सुप्रीम कोर्ट के वकील प्योली स्वातिजा सहित कई  सामाजिक कार्यकर्ताओं को भेजे गये संदेश में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया .

प्योली ने आईजी एसआरपी कल्लूरी को संदेश भेजा कि “कृपया सुनिश्चित करें कि बेला भाटिया को अपने आवासीय परिसर छोड़ने के लिये मजबूर नहीं किया जाय. इस देश का कानून छत्तीसगढ़ पर भी लागू होता है. प्योली स्वातिजा के मुताबिक़ उनके इस संदेश के जवाब में आईजी कल्लूरी ने लिखा, “नक्सलियों को बस्तर से निकाल बाहर किया जाएगा.”

प्योली का कहना है कि इसके जवाब में जब उन्होंने पूछा, “आपके जवाब का मेरे सवाल से क्या लेना-देना है. कृपया आदिवासियों, एक्टिविस्ट्स, शिक्षाविदों और पत्रकारों का उत्पीड़न बंद कीजिए”, तो जवाब आया “एफ़ यू”.

बीबीसी हिन्दी  रिपोर्ट के अनुसार जब बीबीसी ने जब इस संबंध में आईजी कल्लूरी से बातचीत की  तो उनहोंने ये संदेश भेजने से साफ़ तौर पर इनकार तो नहीं किया पर कहा, “कोई अफ़सर ऐसा करता है क्या, और हमारे फ़ोन में भी कई संदेश हैं, हम भी रिपोर्ट कर रहे हैं, उन्हें भी रिपोर्ट करने दीजिए, हम साइबर एक्सपर्ट से पूरी जांच करवा रहे हैं.”

देखें : बलात्कार के खिलाफ लड़ने वाली बेला को मिली घर छोड़ने की धमकी 


बीबीसी से बातचीत में प्योली ने कहा, “मैं सुप्रीम कोर्ट में वकील हूं और दिल्ली में अपने सुरक्षित कमरे में बैठकर ये संदेश भेज रही थी, अगर वो मुझसे इतनी अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर सकते हैं तो ये बेहद ख़तरनाक है.” प्योली ने कहा कि वो फ़ोन से लिए स्क्रीन-ग्रैब के बल पर फ़ौजदारी मुक़दमा करेंगी और विभागीय जांच की भी मांग करेंगी.

गुनीत कौर और ईशा खंडेलवाल को अपने जवाबी संदेश में भी कल्लूरी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है.

 खबर स्रोत बीबीसी हिन्दी

Related Articles

ISSN 2394-093X
418FansLike
783FollowersFollow
73,600SubscribersSubscribe

Latest Articles