प्रसाद काव्य-कोश



डेस्क 
स्त्रीकाल की अनुषंगी संस्था ‘द मार्जिनलाइज्ड पब्लिकेशन ‘ की आगामी किताबों की अग्रिम बुकिंग शुरू है. आगामी तीन से चार सप्ताह में आने वाली किताबों के लिए अग्रिम बुकिंग ‘पहले आओ पहले पाओ की नीति’ के तहत विशेष छूट के साथ शुरू की जा रही है. किसी एक किताब (पेपर बैक) की खरीद पर पायें 35% की विशेष छूट और दो किताबों पर 40% की. हार्ड बाउंड किताबों पर  45% की छूट दी जायेगी. बुकिंग ऑनलाइन या अकाउंट ट्रांसफर के जरिये की जा सकती है.

ACOOUNT NAME: THE MARGINALISED
Account Number: 3792201000016,
IFSCCNRB0003792
Branch: Barbadi, Wardha, Maharashtra
या
किताबों के बाद नीचे दिये गये PayUMoney बटन को क्लिक कर ऑनलाइन पेमेंट करें..


 प्रसाद काव्य-कोश 
    संपादक : कमलेश वर्मा 
                   सुचिता वर्मा 


‘प्रसाद काव्य-कोश’ छायावाद के महाकवि जयशंकर प्रसाद
की समस्त कविताओं का संदर्भ ग्रंथ है। ‘चित्राधार’ से लेकर ‘कामायनी’ तक को शामिल करते हुए इसमें प्रसाद के नाटकों के गीतों से भी प्रविष्टियाँ ली गयी हैं। प्रसाद के नाटकों में विपुल मात्रा में गीत मौजूद हैं।इसके ‘मुख्य खंड’ में 5875 प्रविष्टियाँ हैं और ‘ब्रजभाषा खंड’ में 729 प्रविष्टियाँ। लगभग 6600 प्रविष्टियों के इस कोश में प्रत्येक प्रविष्टि पाँच कॉलम के साथ है- शब्द, काव्य-पंक्ति, अर्थ, प्रसाद ग्रंथावली का खंड/पृष्ठ संख्या, संदर्भ/स्रोत। परिशिष्ट में प्रसाद की सभी कविताओं की सूची वर्णानुक्रम से दी गयी है। इस सूची में प्रत्येक कविता का प्रकाशन वर्ष और संबंधित पुस्तक का नाम दिया गया है।दूसरे परिशिष्ट में प्रसाद के नाटकों के गीतों की सूची इसी तर्ज़ पर वर्णानुक्रम से दी गयी है। प्रयास किया गया है कि जयशंकर प्रसाद की कविताओं का यह व्यापक संदर्भ-ग्रंथ बन सके।

मूल्य:  सजिल्द: 950 रूपये

बहुजन परंपरा की ये किताबें पढ़ें

अग्रिम बुकिंग

संपर्क: द मार्जिनलाइज्ड पब्लिकेशन
इग्नू रोड, नेबी सराय, दिल्ली, 68
रजिस्टर्ड कार्यालय: सनेवाड़ी, वर्धा, महाराष्ट्र-1
ईमेल: themarginalisedpublication@gmail.com, फोन: 9650164016, 8130284314

स्त्रीकाल का प्रिंट और ऑनलाइन प्रकाशन एक नॉन प्रॉफिट प्रक्रम है. यह ‘द मार्जिनलाइज्ड’ नामक सामाजिक संस्था (सोशायटी रजिस्ट्रेशन एक्ट 1860 के तहत रजिस्टर्ड) द्वारा संचालित है. ‘द मार्जिनलाइज्ड’ मूलतः समाज के हाशिये के लिए समर्पित शोध और ट्रेनिंग का कार्य करती है.
आपका आर्थिक सहयोग स्त्रीकाल (प्रिंट, ऑनलाइन और यू ट्यूब) के सुचारू रूप से संचालन में मददगार होगा.
लिंक  पर  जाकर सहयोग करें :  डोनेशन/ सदस्यता 

‘द मार्जिनलाइज्ड’ के प्रकशन विभाग  द्वारा  प्रकाशित  किताबें  ऑनलाइन  खरीदें :  फ्लिपकार्ट पर भी सारी किताबें उपलब्ध हैं. ई बुक : दलित स्त्रीवाद 

संपर्क: राजीव सुमन: 9650164016,themarginalisedpublication@gmail.com

            

Related Articles

ISSN 2394-093X
418FansLike
783FollowersFollow
73,600SubscribersSubscribe

Latest Articles